कूलपैड कूल 1 का रिव्यु

coolpad-cool-1-display
REVIEW OVERVIEW
डिज़ाइन
9.5
डिस्प्ले
9
प्रदर्शन
8
कैमरा
8
बैटरी लाइफ
9
निर्णय
8

डिज़ाइन और डिस्प्ले
इस फ़ोन का काफी आकर्षक डिजाईन है जिससे कूल 1 स्मार्टफोन एक उच्च दर्जे का फ़ोन लगता है। फ़ोन पूरी तरह से मेटल का बना हुआ है और इसमें ग्लास फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है।

coolpad-cool-1-backsideफ़ोन के पीछे 13 MP के 2 कैमरा लेंस हैं और साथ ही साथ ड्यूल टोन फ़्लैश भी है। ऊपर दी हुई तस्वीर में आप देखेंगे की कूलपैड का लोगो लीको की ब्रांडिंग मौजूद है। फ़ोन में इतना सारा मेटल होने के बावजूद भी, कूल 1 स्मार्टफोन काफी लाइट है और आप इसे हाथ में लंबे समय तक रखकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

coolpad-cool-1फ़ोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले लगा है जो की फुल हद है और सूरज की रौशनी में भी सही से दिखाई पढता है। स्क्रीन को मज़बूत बनाने के लिए कूलपैड ने कूल 1 में इस्तेमाल किया है कोर्निंग गोरिल्ला गिलास ३।

प्रदर्शन
चलिए दोस्तों अब इस फ़ोन के प्रदर्शन के बारे में जान लेते हैं। कूल 1 4 GB RAM और octa कोर स्नैपड्रैगन 652 चिपसेट से लैस है। अंतूतू बेंचमार्क ने फ़ोन को करीबन 80000 का स्कोर दिया है।

रोज़ मरह के इस्तेमाल के लिए कूलपैड कूल 1 एक शानदार फ़ोन है दोस्तों। कितने भी टैब्स आप खोल लीजिये ब्राउज़र में या फिर कितने भी ऐप्प्स चला लीजिये, फ़ोन धीमा नहीं पढ़ेगा।

एक बढ़िया फीचर इस फ़ोन में यह है की नोटिफिकेशन बार में एक मैनेजमेंट का ऑप्शन है। इसमें जाकर आप किसी भी ऐप्प की नोटिफिकेशन ऑफ कर सकते हैं। यह फीचर बेहतरीन इसलिए है क्योंकि इससे बार बार किसी काम के दौरान आपको सिर्फ ज़रूरत की ही नोटिफिकेशन आएंगी।

अगर आप गेम खेलने के शौक़ीन हैं या फिर मोबाइल गेम्स आपके लिए एक सीरियस एक्टिविटी है तो कूल 1 आपके लिए बना है। मैंने इसपर कई भारी भरकम खेल खेले। डेड ट्रिगर 2 और नीड फॉर स्पीड बहुत भारी खेल हैं और इस फ़ोन पर में उन्हें बाखूबी खेल पाया। अच्छी बात ये रही की फ़ोन गरम नहीं हुआ।

कैमरा

फ़ोन में पीछे की तरफ 13 MP का कैमरा है 2 लेंस के साथ। आगे का कैमरा
8 MP का है। आप नीचे दी गयी तस्वीरों पर क्लिक कर उन्हें बड़ा करके देखिये। अलग अलग तरह की रोशिनी में कूल 1 शानदार परफॉरमेंस देता है। नॉइज़ भी काम आती रात के टाइम।

बैटरी लाइफ

कूलपैड ने अपने इस फ़ोन में 4000 mAh की बैटरी डाली है। साथ ही साथ फ़ोन में फ़ास्ट चार्जिंग फीचर भी है। कूल 1 1.5 दिन आराम से चल जाता है अगर आप अच्छी तरह से भी फ़ोन इस्तेमाल करते हैं। बैटरी दमदार है और फ़ोन लंबी रेस का घोड़ा साबित होता है।

निर्णय

कूलपैड कूल 1 फ़ोन एक उम्दा डिवाइस है। अगर आप चाहते हैं की आपका फ़ोन आपका साथ रोज़ मरह की ज़िन्दगी में बखूबी निभाए और साथ ही साथ गेमिंग और कैमरा में अच्छा प्रदर्शन भी दे तो यह फ़ोन आपके लिए ही बना है दोस्तों।

SHARE
Ajay Gupta
I founded NothingGeek to make Gadgets and technology simpler for you. Each day our team strives hard so that we stay true to our founding principle. You can reach me at the below mentioned social media platforms or you can find me in a Cricket field or at a gym near you!