Coolpad Mega 2.5D की समीक्षा: शानदार, ज़बरदस्त, ज़िंदाबाद

coolpad mega 2.5d
REVIEW OVERVIEW
डिज़ाइन
9.5
डिस्प्ले
8.5
प्रदर्शन
8
कैमरा
9.5
बैटरी
7.5
पैसा वसूल
9

डिजाईन और डिस्प्ले
फ़ोन काफी शानदार और वज़न में हल्का है क्योंकि इसका वज़न सिर्फ 143 ग्राम है। फ़ोन का साइड पूरा मेटल से बना है और फ़ोन की बैक प्लास्टिक की है। Coolpad Mega एकसार बना हुआ है जिसका मतलब है की फ़ोन दिखने में एक मेहेंगा फ़ोन लगता है। एक बार अगर आप इसको अपने हाथ में पकड़ कर देखेंगे तो भी आपको प्रीमियम फील आएगी।

coolpad mega 2.5d backsideफ़ोन के पीछे 8 MP का कैमरा फ़्लैश लाइट के साथ मौजूद है। नीचे की तरफ स्पीकर ग्रिल है।

फ़ोन के दाहिने तरफ सिम कार्ड स्लॉट है। इसमें आप या तो २ सिम कार्ड डाल सकते हैं या फिर एक सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड।

चलिए अब डिस्प्ले की बात कर लेते हैं। कूलपैड मेगा में 5.5 इंच का डिस्प्ले है 2.5D गिलास की सुरक्षा के साथ। यह बाजार में सबसे उम्दा सुरक्षा देता है डिस्प्ले को टूटने से काफी हद्द तक बचा लेगा।

प्रदर्शन
कूलपैड ने इस फ़ोन में 3 GB RAM डाली है और चार कोर का प्रोसेसर है। नीचे देखिये Antutu Benchmark  इस फ़ोन को 24883 का स्कोर देता है।

coolpad mega 2.5d antutuआम उपभोगताओं के हिसाब से Coolpad Mega 2.5D एक ताकतवर फ़ोन है। आप खूब अप्प्स चलाए, यह फ़ोन सब संभाल लेगा।

जहाँ तक रही गेमिंग की बात, इस फ़ोन में आप भारी भरकम गेम्स खेल सकते है दोस्तों। मैंने नीड फॉर स्पीड, रियल स्टील वर्ब और डेड ट्रिगर २ जैसे ऑनलाइन खेल खेले। मेरा अनुभव अच्छा रहा।

कूलपैड ने प्रोसेसर के मामले में कोई ऊंच नीच नहीं की है। साथ ही साथ यह फ़ोन लंबे समय तक गरम भी नहीं होता।

कैमरा
भाई कैमरा तो इस फ़ोन की खासियत है। सामने का कैमरा 8 MP का है जिसमें Sony का आधुनिक सेंसर लगा है। अपर्चर f2.2  है और कैमरा वाइड एंगल सेल्फी लेने की सहमत रखता है। पीछे का कैमरा भी 8 मप का है और अच्छी तस्वीरें खींच पाता है। अब मैं ज़्यादा ना बोलते हुए आपको असली तस्वीरें ही दिखा देता हूँ। इनकी बारीकी जानने के लिए इनपर क्लिक कीजिये और बड़ा कर के देखिये।

जैसा की आप ऊपर की तस्वीरों को देख कर समझ गए होंगे, भारतीय बाजार में इससे बेहतर कैमरा 6999 रुपए के दाम पर कोई कंपनी नहीं दे रही। कैमरा नेचुरल रंग देता है और तसवीरें काफी बढ़िया आती हैं। धीमी या हलकी रौशनी में भी नॉइज़ काम रहती है। फ़ोन में शटर लग नहीं है। इसका मतलब है की कैमरा का बटन दबाने में और तस्वीर खीचने में कोई समय नहीं लगता। इससे फोटो साफ़ रहती है और हिल्ती नहीं।

बैटरी लाइफ
कूलपैड मेगा में 2500 mAh की बैटरी मिलती है। क्योंकि प्रोसेसर बहुत पावर नहीं खींचता, फ़ोन एक दिन चल जाता है। शुन्य से 100 प्रतिशत चार्ज होने में लगभग 2.5 घंटे लग जाते हैं।

निर्णय
Mega 2.5D के साथ Coolpad को यह भलीभांति ज्ञात है की वह अपने उपभोगताओं को क्या देना चाह रहा है। 6999 के दाम पर एक उम्दा कैमरा, 2.5D गिलास, शानदार बिल्ड क्वालिटी और 3 GB RAM मिलना एक तकनीकी उपलभ्धी से काम नहीं।

SHARE
Ajay Gupta
I founded NothingGeek to make Gadgets and technology simpler for you. Each day our team strives hard so that we stay true to our founding principle. You can reach me at the below mentioned social media platforms or you can find me in a Cricket field or at a gym near you!